logo
  • VAISHALI DAIRYS
  • RNI Ref No. - 1325847
  • Title Code - BIHHIH11817
  • +91 7070777733

वैशाली डायरी

Breaking News

बिदूपुर:स्थानीय बुद्धिजीवियों,राजनीतिक दल कर रहे समझौते की प्रयास। बिदूपुर:अपराध की योजना बना रहे दो अपराधी गिरफ्तार। जनता-जनार्दन के स्वास्थ्य लाभ के लिए आयूर्वेद एवं प्राकृतिक चिकित्सा का केंद्र खुला। पितृदेव शिरोमणि व ज्योतिष वास्तु आयुर्वेद भूषण सम्मान मिला! प्रोफेसर अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ एपी दास के असामयिक निधन पर समाज को अद्वितीय क्षति !

हमारा उद्देश्य

वैशाली की लोकतांत्रिक व्यवस्था की मजबूती के लिए बढ़ाया गया, यह मेरा पहला क़दम हैं। जिसे अहान न्यूज़ के माध्यम से लगातार 6 वर्षों से प्रकाशित करता हूं। वर्ष 2013 में जब बिहार में रहने का मन बनाया, तभी से ही एक विचार आया, कि संविधान भारत का लोकतांत्रिक व्यवस्था स्थापित करने में असक्षम हैं। इसलिए एक सामाजिक दायित्व निर्वहन के लिए ही वैशाली डायरी की शुरुआत वैशाली से किया।

हमारी परिकल्पना

वैशाली डायरी को सर्वप्रथम सर्वोपरि और आम जनमानस तक ले जाने के लिए दैनिक डायरी का स्वरूप दिया। वर्ष 2014 दिसंबर 25 को बी. डी. पब्लिक स्कूल, पानापुर लंगा में लोकार्पण किया। यह क्रम आज तक लगातार जारी हैं और अब 2021 के वैशाली डायरी जो कि दैनिक डायरी के रूप में आपके लिए तैयार हो रहा है।

वहीं दूसरी ओर वैशाली डायरी का निबंधन करा कर आज 2020 फरवरी 10 को वार्षिक पत्रिका के रूप में प्रकाशित किया। आज वैशाली डायरी का स्वरूप डायरी से बढ़कर पत्रिका के रूप में भी आपके समझ खड़ा हैं। साथ ही साथ वैशाली डायरी के मुल उद्देश्य को लेकर अब डिजिटाइजेशन की तरफ़ कदम आगे बढ़ते हुए आपके बीच खड़े हैं।

वैशाली डायरी

वैशाली डायरी

वैशाली डायरी को वैशाली ही नहीं बल्कि पुरे भारत सहित 25 देशों का सफ़र भी तय करना पड़ा है। इसका जो उद्देश्य है उसे देखकर ही समझ में आ जाता हैं और हमें मजबूत करने में मदद मिलती हैं। आगे आपकी आकांक्षाओं पर और बेहतरीन तरीकों से आने की तैयारी है। आपका सहयोग और समर्थन ही हमें मजबूत करता है। वैशाली डायरी अब डिजिटल भारत की तैयारियों में हैं।

आपका सहयोग और समर्थन हमारी शक्ति बढ़ता है, इसलिए तहे दिल से शुक्रिया। प्रधान संपादक मनीष कुमार

More About Us
Our Team Mambers

Our IT Members

RITESH KUMAR

Web-Developer

VISHAL RAJ

Web-Developer

+